सर्वेन्ट क्वार्टर में रहने वाले लालू परिवार ने अरबों की संपत्ति कैसे बना ली?

लालू यादव और उनके परिवार की एक तस्वीर वायरल होती रही है जिसमें वह और राबड़ी देवी अपने बच्चों के साथ पटना के गर्वन्मेन्ट वेटिनरी कॉलेज के सर्वेन्ट क्वार्टर में दिख रहे हैं।

करीब 32 साल पुरानी इस तस्वीर को आप भी देखिए।

इस पुरानी तस्वीर के परिप्रेक्ष्य में यह साफ करें कि आज लालू परिवार 20 हजार करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति का मालिक है। फिलहाल हम इस पुरानी तस्वीर को बस रूपक मान रहे हैं।

हम चर्चा दरअसल लालू के बेटे तेजस्वी यादव के बंगले की करने जा रहे हैं। उप-मुख्यमंत्री के रूप में व इसके बाद अब तक तेजस्वी यादव जिस बंगले में रह रहे थे, उसमें सेवन-स्टार व्यवस्था थी।

कहा जा रहा है कि 5, देशरत्न मार्ग के इस बंगले में जो फर्नीचर और फिटिंग्स लगे है उस पर सरकार ने कम से कम पांच करोड़ रुपए जरूर खर्च किए होंगे।

बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी बंगेल की साज-सज्जा और लग्जरी व्यवस्था देखकर हक्के-बक्के थे। उन्होंने कहा कि इसके सामने तो राष्ट्रपति भवन और पीएम आवास भी फेल है। महंगे पलंग, सोफा, कुर्सियां छोड़िए, बाथरूम की व्यवस्था देखकर ही आप दंग रह जाएंगे। सारे कमरों में अद्‌भुत साज-सज्जा की गई है। यह किसी राजमहल जैसा लग रहा है।

कोर्ट के आदेश के बाद तेजस्वी यादव ने 8 फरवरी को यह बंगला खाली किया था। अब बिहार सरकार ने इस बगंले में हुए निर्माण कार्यों के जांच के आदेश दिए हैं।

लेखक चेतन भगत पूछते हैं कि एक वक्त सर्वेन्ट क्वार्टर में रहने वाला लालू परिवार 20 हजार करोड़ रुपए का मालिक कैसे हो गया?

इस बात की भी जांच होनी चाहिए या नहीं?

का मजाक करते हैं भाई,आप लोग सामाजिक न्याय के बिरोधी हैं का ?कवनो सामाजिक न्याय बाला नेता देखा नु दीजिये जे गरीब हो?भर हाथ,कई पुश्त का जोगाड़ नै करेगा त सोशन सहेगा?

1 Like